जानें लालू यादव की बेटी मीसा भारती से जुड़े विवाद – बिहार और उत्तर प्रदेश विशेष कवरेज के साथ

जानें लालू यादव की बेटी मीसा भारती से जुड़े विवाद

लालू प्रसाद यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके दिल्ली के सैनिक फर्म स्थित तीन जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी हुई है। लेकिन ये कोई पहला मामला नहीं है जब मीसा भारती विवादों में रहीं हो। इसके पहले भी वे कई बार विवादों में रह चुकी हैं।
बेनामी संपत्ति मामलाः
एक हजार करोड़ रुपये की कथित बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग द्वारा वर्तमान बाजार मूल्य पर करीब 175 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क किये जाने के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की सांसद पुत्री मीसा भारती बुधवार को अपने पति शैलेष कुमार के साथ यहां आयकर विभाग के समक्ष पेश हुई।
दरअसल मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के दावे के बाद राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के गिरफ्तार सीए राजेश अग्रवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष स्वीकारा किया कि एक शेल कंपनी के जरिए 1.20 करोड़ रुपये के कालेधन को सफेद बनाया गया। सुशील ने यह भी दावा किया कि इस 1.20 करोड़ रुपये की राशि से मीसा ने दिल्ली के बिजवासन इलाके में एक फार्म हाउस खरीदा। बताया गया कि राजधानी दिल्ली में इनके द्वारा एक करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदी कई संपत्तियों की कीमत 100 करोड़ रुपये बताई जा रही है।
दोनों बेटों पर आ सकती मुश्किल
मिट्टी घोटाला, मॉल घोटाला और अब रेलवे के होटल लीज देने के बदले जमीन लेने के मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद सीबीआई के छापों ने लालू यादव को नई मुश्किल में डाल दिया है। इन मामलों में लालू, राबड़ी सहित उनके दोनों बेटों पर भी जांच के बाद कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

READ  अब 24 नवंबर तक इन जगहों पर इस्तेमाल होंगे 500 और 1000 के पुराने नोट
Facebook