नीतीश कुमार ने कुर्बानी दी, अब लालू प्रसाद को भी कुर्बानी देनी चाहिए: कांग्रेस – बिहार और उत्तर प्रदेश विशेष कवरेज के साथ

नीतीश कुमार ने कुर्बानी दी, अब लालू प्रसाद को भी कुर्बानी देनी चाहिए: कांग्रेस

बिहार कांग्रेस के नेता और मंत्री अवधेश कुमार सिंह ने इशारों ही इशारों में तेजस्वी के इस्तीफे की मांग कर दी। उन्होंने कहा कि महागठबंधन बनाने के लिए नीतीश कुमार ने कुर्बानी दी, अब लालू प्रसाद को भी कुर्बानी देनी चाहिए

महागठबंधन में सियासी संकट के बीच कांग्रेस नेता का यह बयान कई मायनों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है। आज शाम में कांग्रेस और राजद विधायक दल की बैठक भी है। इससे पहले अवधेश सिंह के इस बयान ने सियासी हलचल बढ़ा दी है।

अवधेश सिंह ने आगे कहा कि तेजस्‍वी के इस्‍तीफे पर ज्‍यादा कुछ नहीं कहूंगा। हां, इतना जरूर है कि महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार हैं। उन्‍होंने हमेशा महागठबंधन के लिए कुर्बानी दी है। अब लालू यादव को भी महागठबंधन को बचाये रखने के लिए कुर्बानी देनी चाहिए।

वहीं कांग्रेस नेता सदानंद सिंह ने कहा कि भगवान नीतीश-लालू को सदबुद्धि दें ताकि महागठबंधन बना रहे। महागठबंधन के लिए सोनिया गांधी खुद पहल कर रही हैं। कोई ना कोई रास्ता जरूर निकलेगा।
रविवार को जदयू विधायकों की बैठक मुख्यमंत्री आवास 1, अणे मार्ग पर अाज शाम चार बजे आयोजित बुलाई गयी है। जदयू के सभी विधायक इस बैठक में शामिल होंगे। जदयू की ओर से उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के लिए दबाव बनाए जाने के बाद राजद नेता लालू यादव और तेजस्वी दोनों ने इस मांग को सिरे से खारिज कर दिया था। इसके बाद महागठबंधन के दोनों मुख्य दलों के बीच विवाद बढ़ता चला गया।

READ  कुछ महीने में दोबारा से आएंगे 1000 रु. के नोट
Facebook