राजद पार्टी विधायकों का फैसला तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा – बिहार और उत्तर प्रदेश विशेष कवरेज के साथ

राजद पार्टी विधायकों का फैसला तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा

लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की छापेमारी के बाद सोमवार को उनके घर पर राजद विधायक दल की अहम बैठक हुई। राबड़ी आवास में सोमवार को बुलाई गई राजद के विधायक दल की बैठक सुबह दस बजे शुरू हुई और लगभग साढ़े बारह बजे खत्म हुई। बैठक में पार्टी विधायकों ने यह फैसला लिया है कि तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। बैठक से पहले विधायकों ने एक सुर में कहा था कि जब बहुमत हमारे पास है तो एेसे में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी इस्तीफा क्यों देंगे?

बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पार्टी के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये सब लालू यादव को परेशान करने के लिए किया जा रहा है, जिसका जवाब हम रैली में देंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने पूरे देश में घृणा, द्वेष और उन्माद का वातावरण बना रखा है और उनकी एेसी गंदी राजनीति के खिलाफ अगर कोई मुखर होता है तो उसके खिलाफ किसी-ना-किसी तरह का झूठा आरोप लगाकर उसे परेशान किया जा रहा है।

जब-जब लालू पर मुसीबत आई, वो मजबूती से उभरे हैं

सिद्दीकी ने कहा कि हमारे पार्टी अध्यक्ष को इससे पहले भी परेशान किया गया था और एक बार फिर परेशान किया जा रहा है, लेकिन जब-जब उनपर एेसी विपदा आई है तब-तब वो और मजबूती से उभरे हैं। इस बार भी केंद्र सरकार की इस राजनीति के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि तेजस्वी अपना काम बखूबी कर रहे हैं और सबने उनके बेहतर काम की सराहना की है।

READ  गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी BJP

बैठक में राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे ने कहा कि तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा ”बीजेपी की साजिश को हम पूरी तरह नाकाम करेंगे। राजद विधायक शक्ति यादव ने कहा- तेजस्वी क्यों देंगे इस्तीफा? अगर तेजस्वी यादव से इस्तीफा मांगा जा रहा तो पहले केंद्रीय मंत्री उमा भारती इस्तीफा दें।

वहीं राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि बीजेपी को तेजस्वी का इस्तीफा मांगने का कोई हक नहीं है, तेजस्वी यादव को फंसाया गया है, बीजेपी के भी कई मंत्री दागी हैं तो उनका इस्तीफा क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि ये सब भाजपा की साजिश है और वो लालू के कद से डरे हुए हैं, इसीलिए हमारी रैली को विफल बनाने के लिए ये सब चाल चल रहे हैं, जिसका उनको कोई फायदा नहीं मिलने वाला है।

नीतीश की चुप्पी पर मंत्री विजय प्रकाश ने कहा कि ‘नीतीश जी अपनी विचारधारा पर चलते हैं, वो मुख्यमंत्री हैं’ लेकिन तेजस्वी से इस्तीफे की बात बेबुनियाद, वो क्यों दें इस्तीफा?

जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा, देश में घृणा की राजनीति चल रही है। इन सबके लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है। जदयू ने कहा, बीजेपी गठबंधन तोड़ने की कोशिश कर रही है।

Facebook