You are here
Home > जीएसटी > जुलाई जीएसटी -2 और जीएसटीआर-3 फाइलिंग की अंतिम तिथि एक महीने तक बढ़ा दी गई है

जुलाई जीएसटी -2 और जीएसटीआर-3 फाइलिंग की अंतिम तिथि एक महीने तक बढ़ा दी गई है

नई दिल्ली: सरकार ने सोमवार को जुलाई जीएसटी -2 से 30 नवंबर 30 और जीएसटी -2 से 11 दिसंबर को फाइल करने के लिए एक महीने की समय सीमा बढ़ा दी है। GSTR-2 दाखिल करने के लिए मूल नियत तारीख 31 अक्टूबर थी, जबकि GSTR-3 दाखिल करने की आखिरी तारीख थी, जो GSTR-1 और 2 का मिलान वाला रूप है, 11 नवंबर था।

जीएसटी -2, या रिटर्न खरीद, जीएसटी -1 के साथ मिलान किया जाना है जो कि बिक्री की वापसी है।

जुलाई के लिए जीएसटी -1 दाखिल करने की आखिरी तारीख 1 अक्टूबर थी। 46.54 लाख से अधिक व्यवसायों ने जुलाई जीएसटी -1 रिटर्न दिया था

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि यह विस्तार जुलाई 2017 के महीने में जीआईटी -2 के लिए 3.081 लाख करदाताओं को सुविधा देगा। “सक्षम प्राधिकरण ने व्यवसायों और सभी करदाताओं की सुविधा के लिए जुलाई, 2017 से नवंबर 2017 के लिए जीएसटी -2 के दाखिल करने के लिए विस्तारित करने की मंजूरी दे दी है,” उन्होंने कहा

जीएसटीएन पोर्टल पर जीएसटी -2 फ़ाइल दाखिल करते समय व्यवसाय चालानों में मिलान की समस्याओं की शिकायत कर रहा है। यह GSTR-2 दाखिल करने का पहला महीना है दाखिल करने की आखिरी तारीख का विस्तार उनके लिए और साथ ही जीएसटीएन के लिए एक श्वास के रूप में कार्य करेगा जो पोर्टल पर उपयोगिताओं को और सुगम बना सकता है।

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के तहत मंत्रियों के समूह ने पिछले हफ्ते जीएसटी -2 दर्ज करने में करदाता द्वारा पेश किए गए मुद्दों को झंडी दिखाकर इनवेस्टमिस और जीएसटी नेटवर्क को सिस्टम को सुचारू बनाने के लिए कहा। शनिवार तक, लगभग 1.2 मिलियन व्यवसायों ने जुलाई महीने में जीएसटी -2 रिटर्न दाखिल किया था।

Top
%d bloggers like this: